होम > ज्ञान > सामग्री
गैस स्टोव को बैटरी पर होना चाहिए?
- Dec 22, 2017 -

चूंकि परंपरागत गैस स्टोवों का उपयोग करने वाले कई उपभोक्ता स्थापित करने के लिए पहली बार एम्बेडेड बैटरी का उपयोग नहीं जानते हैं, चूल्हे स्थापित हैं, फिर प्रज्वलन के बाद गुस्सा हो सकता है, क्योंकि उत्पाद भी समस्याग्रस्त है, चूल्हे के लिए बिक्री के बिंदु पर स्थानांतरित वापसी।

टेबल स्टोव इग्निशन इग्निशन सिद्धांत और इसी प्रकार, पीज़ोइलेक्ट्रिक सिरेमिक इग्निशन का उपयोग होता है। यह प्रज्वलन उच्च वोल्टेज उत्पन्न प्रभाव पैदा करने के लिए घुमाव के घुंडी का उपयोग होता है। इस प्रज्वलन का नुकसान मोड़ के मोड़ को मोड़ने की आवश्यकता है, जीवन भी छोटा है। असल में केवल सस्ता डेस्कटॉप कुकर इस इग्निशन विधि का उपयोग करते हैं। इसलिए, डेस्कटॉप कुकर में आम तौर पर बैटरी की ज़रूरत नहीं होती है, बिजली उत्पन्न करने के लिए मानव घुमाव का इस्तेमाल होता है।

गैस स्टोव इग्निशन पल्स फ़ंक्शन 1.5V डीसी में लगभग 1500V उच्च वोल्टेज रुक-रुकती निरंतर निर्वहन है। यह वोल्टेज स्टोव इग्निशन पिन में हो सकता है और आग की टोपी के केंद्र में गैस प्रज्वलित करने के लिए उच्च तापमान इलेक्ट्रिक आर्क का उत्सर्जन करता है। अब आमतौर पर इन प्रकार के इग्निशन स्टोव एम्बेडेड में उपयोग किया जाता है।


तो स्टोव के बीच अंतर कैसे करना बैटरी पर होना चाहिए? यह उपरोक्त कार्य सिद्धांत से देखा जा सकता है, चूल्हे में इग्निशन पिन पॉजिटिव इलेक्ट्रॉनिक नाड़ी इग्निशन है, यह बैटरी पर जरूरी है। स्टोव को बैटरी पर सुई को आगाने की आवश्यकता नहीं है।

वर्तमान में, बेंचटॉप कुकरों को राष्ट्रीय आवश्यकताओं के अनुसार शमन उपकरणों से लैस किया जाना चाहिए, और थर्माकोपल संरचना की वजह से अधिक स्थिर, लंबे समय तक सेवा के जीवन और उपभोक्ताओं द्वारा अनुग्रह के कारण वारंटी को समाप्त कर देता है। एरोस्पेस रसोई आपको याद दिलाता है कि समान उत्पादों का नक्षा, विवरण अंतर नहीं हो सकता है, लेकिन अनुभव के उपयोग में एक बहुत बड़ा अंतर है अगर हम बाजार के निरीक्षण में देखते हैं कि कई गैर धूम्रपान स्टोव खाना पकाने की कठिनाइयां, स्टोव का प्रज्वलन है और अग्नि प्रज्वलन पिन के बीच की दूरी को कवर किया जाता है और आग से वेन्ट्स के स्थान को कवर नहीं किया जाता जो मैच न हो।